सुदर्शन

पांच चटपटी खबरें । (व्यंग्य/कार्टून)

Posted by K M Mishra on January 4, 2010


1- पाक प्रधानमंत्री के सलाहकार ने कहा है कि दोनों मुल्कों के बीच नदी जल बंटवारे का मुद्दा बेहद संवेदनशील है और इसके लिये दानों मुल्कों के बीच जंग भी हो सकती है ।
सरकारी आदमी अपने देशवासियों और फौज का मोराल बढ़ाने के लिये ऐसी फालतू बातें करते रहते हैं । वैसे तो दुनिया देख ही रही है कि तालिबान ने पाकिस्तानी फौज की लंका लगा रखी है । पाकिस्तान में रोज इत्ते सारे बम फट रहे हैं कि आग बुझाने के लिये ससुरों को वाकई में पानी की कमी झेलनी पड़ रही है । आज पाकिस्तान में पानी मंहगा और खून सस्ता हो गया है इसलिये वहाँ की सड़कों पर खून और इन्सानी लोथड़ों की नदियाँ बह रही हैं । चिरकुटों, हमारे भी बड़े अरमान थे कि दो चार बंग्लादेश और बना देते लेकिन तुम खुद ही अपने भगंदर से परेशान ‘उई अम्मा, उई अब्बा, उई अमेरिका’ करते घूम रहे हो । तालिबानी भी एक नम्बर के समलैंगी निकले, अपने अब्बा के पिछवाड़े की ही सेवा करने लगे, पितृभक्त कहीं के ।

2- दूसरी मजेदार खबर ये है कि आस्ट्रेलिया में हसीनायें अपने बॉयफ्रेण्ड से ज्यादा अपने मोबाइल को प्यार करती हैं । बेचारे मोबाइल की तो मौत हो जाती होगी इत्ता प्यार-दुलार पाकर । मार पप्पी-सप्पी ले कर लिथेड़ देती होंगी भैनजी लोग तो मोबाइल प्यारे की तो आइसी-फाइसी में शार्ट सर्किट हो जाता होगा । प्यार के डाइबिटीज का मारा, बेचारा मोबाइल । ऐसी हैवी डूयूटी तो बॉयफ्रेण्ड ही दे सकता है । तैने प्यार में गीला किया तो मैं कहाँ पीछे रहने वाला हूँ । खैर ।

3- तो भइया, साल के अंत में जाकर बेबो को एक अदद हिट फिल्म मिल ही गयी, ‘थ्री इडियट’ । बेबो खुशी के मारे बल्लियाँ उछल रहीं थी कि किसी दिलजले ने आकर कह दिया कि आपका तो रोल ही बित्ता भर है फिल्म में । बेबो गुस्से में लाल पील हो गयीं ।

‘कररर्रू’ डियर फालतू में तुम अपना रहा सहा खून भी जला रही हो । आमिर खान की फिल्म की सक्सेस का क्रेडिट तो खुद डाइरेक्टर-प्रोडयूसर भी उनसे नहीं छीन सकते फिर फिल्म की हिरोइन की बिसात ही क्या है । इतना ही बहुत है कि तुम्हारा नाम एज़ हिरोइन चला गया फिल्म में । चेतन भगत का हाल तो तुम देख ही रही हो बेचारा फिल्म में एज़ राईटर नाम डलवाने के लिये जमीन आसमान एक किये हुये हैं और तारे हैं कि जमीन पर आते ही नहीं ।
4- पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल का कहना है कि वीरेन्द्र सहवाग नये जमाने के ब्रेडमैन हैं । चैपल ने कहा कि जिस तरह से ब्रेबोर्न स्टेडियम में उन्होंने श्रीलंकाई आक्रमण का कत्लेआम किया, वह इस बात का सबूत है कि कि वह यू बोट (जर्मन सैन्य पनडुब्बी) के बाद सबसे बड़ा विध्वंसक है ।
चैपल भाई तुम्हारी बात से हम भी सहमत हैं । वीरू बहुत बड़ा विध्वंसक है । अगर चल गया तो विपक्षी के लिये और नहीं चला तो हमारे लिये । लो जी फिर आउट हो गया दो चऊए मार कर ।


5- और पांचवीं खबर तो ऐसी बम्फाट है कि गिनिज बुक वाले सिर के बल दौड़े चले आयें । मुंबई में सांताक्रूज हवाई अड्डे पर एयर इंडिया का एक विमान 15 घंटों के लिये हाईजैक रहा लेकिन पुलिस के अदने से सिपाही से लेकर गृहमंत्री तक, किसी के भी कान पर जूं तो छोड़िये शेर, बाघ, सियार, लोमड़ी, उदबिलाव कुछ भी न रेंगा ।
हुआ यूं कि जेद्दा से एक विशेष विमान हाजियों को लेकर दिल्ली आ रहा था । दिल्ली में कोहरा ज्यादा था इसलिये विमान को मुंबई एयरपोर्ट पर उतार दिया गया । नये स्टेशन पर उतरना हाजियों का नहीं भाया सो उन्होंने पायलट समेत जहाज के सभी क्रू मेंबर्स को जहाज से उतरने नहीं दिया और जहाज का दरवाजा बंद कर दिया । एयर इंडिया प्रबंधन और हाजियों के बीच काफी बक-झक होने के बाद जहाज को 15 घंटे बाद दिल्ली रवाना किया गया । आल इंडिया केबिन क्रू एसोशिएशन ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय को इस हाईजैक काण्ड की शिकायत कर के जांच कराने की मांग की है । उन्हें हार्दिक कष्ट इस बात का है कि सी.आई.एस.एफ. और पुलिस वाले पूरी घटना के दौरान कहाँ ताश-पत्ती खेल रहे थे जो एक भी आदमी थ्री नॉट थ्री की राइफल लकर उनकी मदद को नहीं आया । हद कर दी भाई लोगों ने । तो मित्रों ये थी दुनिया की अनोखी प्लेन हाईजैकिंग जिस पर किसी ने भी ध्यान नहीं दिया । मैंने इस लिये ध्यान दिया क्योंकि ब्लॉग पर बहुत दिनों से कुछ मसाला नहीं डाला था सो नये साल पर श्रीगणेश कर दिया है । अब आगे की भगवान कार्तिकेय और अम्मा पार्वती जाने । भगवान शंकर का क्या है कि वो तो भंग और धतूरा गटके पड़े रहते हैं कैलाश पर । है कि नहीं । झूठ कह रहा हँ तो बताओ । नहीं बोल रहा हँ तो भी बताओ । जय हो बाबा भाले नाथ की ।

7 Responses to “पांच चटपटी खबरें । (व्यंग्य/कार्टून)”

  1. बढ़िया प्स्ट लिखी है।चित्र भी अच्छे लगे।बधाई।

  2. प्स्ट को पोस्ट पढ़े। धन्यवाद।

  3. के.एम. भाई, आपकी लेखनी तो धारदार है लेकिन ये पाकिस्तान के लिए जो गाली की भाषा आपने प्रयोग की है वो अच्छी नहीं लगी। आतंकवाद चाहे जहाँ भी फन उठा रहा है निर्दोष, गैर राजनीतिक लोगों, आम नागरिकों, सरकारी कर्मचारियों और फौजियों की जान ले रहा है। इनके परिवार नष्ट हो रहे हैं। औरतों और बच्चों का जीवन नारकीय हो रहा है। किसी भी तरह यह खुश होने का विषय नहीं है। चन्द टुच्चे राजनेताओं और मुठ्ठी भर धर्मान्ध मुल्लाओं द्वारा जो कत्लेआम की राजनीति की जा रही है, उसकी आलोचना और वोरोध जरूर करना चाहिए। लेकिन जो इस आतप के निर्दोष शिकार हैं उनपर हँसना मानवता को कलंकित करता है। आतंकवाद चाहे सीमा के इस पार हो या उस पार इसका जश्न केवल उन पथभ्रष्ट और धर्मान्ध मुल्लाओं और तालिबानों को मनाने दें।

  4. Sanjay said

    बहुत अच्छा लिखा है मिश्रा जी, आपसे शिकायत यही रहती है कि आप इंतजार बहुत करवाते हैं, हम भी मजबूर हैं साहब, इंतजार करते रहेंगे ।

  5. सब्सिडी से जो ऐश करते हैं, उनका दिमाग तो खराब हो ही जाता है। हमारी सेकुलरी सरकार को ऐसी हरकतें भी बस बच्चों की शरारत जैसी लगती है – हद है।

  6. Jenelle said

    There’s evidently lots to find out related to this. I believe that you made some great points. Also can you please let me know exactly where do i get a few neat wordpress blogs themes? My kindest regards, Jenelle.

  7. […] One of the primary goals of anyone starting their own business, is for that business to become successful. While is the grand scope of things, some human beings were never meant to be business owners, while others find a niche that requires their services or products before they find success. There is really only 5 vital key things that should be the focus of any successful business. The beginning would have to be the fair thought. Much tho it is only conceptual it is the most vital. Any excellent thoughts can become an incredibly successful business if the partnerships are fair to continue on with action. Getting opinions and feedback from those encircling you is also a fantastic starting step, exceptionally if the concept is a fantastic one. More information: more info […]

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: