सुदर्शन

क्या कहते हैं सितारे (हास्य/व्यंग्य, कार्टून)

Posted by K M Mishra on April 29, 2009

नरेश मिश्र

साधो, जो पंडित के पोथे मे, सो हमारे अष्टावक्र   भेजे में ! हम इस चुनाव के अधर्म युध्द में यथामति महापुरूषों का भविष्य बता रहे हैं । हमें उम्मीद है कि चुनाव लड़ने वाले और प्रचार करने वाले इस ज्योतिषीय भविष्य कथन से लाभ उठायेंगे ।

जगदीश टाइटलर- आपकी राहु महा दशा खत्म हो गई है । साढेसाती सनीचर भी आपके सिर से उतर कर सी. बी. आई. की खोपड़ी पर सवार हो गया है । सन चौरासी के दौरान बेगुनाह सिखों के कत्ले आम में आपने बड़ा पराकरम दिखाया था और आगे बढ कर दंगाइयों का नेतृत्व किया था । जिन दिल्ली वासियों ने आपको यह महान नेतृत्व करते देखा था, अब साबित हो गया है कि वे नेत्रहीन थे । दिव्य चक्षु तो सिर्फ सी. बी. आई. को कांग्रेस महाप्रभू की कृपा   से मिले हैं । वह अमेरिका तक दौड़ लगाकर इस नतीजे पर पहुंची कि आप बेगुनाह और निखालिस दूध के धुले हैं । कांग्रेस ने आपको संसद का गेट पास दे दिया था, लेकिन भावुक पत्रकार जनरैल सिंह के जूते ने सारा किये कराये पर पानी फेर दिया और आपकी कुंडली में नीच के मंगल   के दोष उजागर हो गये ।

माया कोडनानी – आपको पीड़ा पहुंचाई है गोचर में, मकर राशि में भ्रमण कर रहे नीच के वृहस्पति ने । आपने नरोदा-पाटिया के दंगे में दंगाइयों का नेतृत्व किया था । कोर्ट को साफ दिखाई पड़ा कि आपका दंगाइयों को भड़काने   में हाथ था । इस मुल्क में सांप्रदायिक दंगे तो कांग्रेस के शासन में ही बहुत हुए हैं लेकिन जमाने को सिर्फ भाजपा हुकूमत के दौरान हुए दंगे ही नजर आते हैं । अब फिलहाल आप जेल की कोठरी में कैद हो कर सिर्फ उस दिन का इंतजार कर सकतीं है जब जल्लाद आपकी गर्दन के नाप का फंदा तैयार करेगा । इस मुल्क में जो होता है, वह सिर्फ ऊपर वाले की मर्जी से ही होता है । ऊपर वाले का पता है – दस जनपथ, नई दिल्ली ।

सलमान खान – आपने सही वक्त पर कांग्रेस के चुनाव प्रचार का झण्डा उठाया है । चिंकारा शिकार मामले में आप अभी बरी नहीं हुए हैं । पंडित ने आपको चुनावी नक्षत्रों में कांग्रेस के लिए जप, श्रमदान और व्रत रखने की सलाह दी है । इन दिनों कांग्रेस की यथा सामर्थ्य पूजा करने से और कांग्रेसी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करने से आपको इस संकट से मुक्ति मिल सकती है । लेकिन आप अपनी आदतों से बाज नहीं आयेंगे और दोबारा कुछ ऐसा कर बैठेंगे कि कानून के शिकंजे में फंस जायेंगे । आप जैसे आदतन अपराधियों के लिए कांग्रेस की छत्र-छाया मुफीद साबित होती है ।

शाहरूख खान – आपकी शुक्र की महादशा में नीच के शनि की अन्तर्दशा शुरू हो चुकी है, इसीलिए आप इनकम टैक्स के पचड़े में फंसे हैं । आपके लिए भी कांग्रेस का जप, दान, व्रत और चुनाव प्र्रचार लाभ दायक रहेगा । लालू और मुलायम सिंह ने भी कुंडली में पापग्रहों की कुदृष्टि से बचने के लिए यही अनुष्ठान किया था । कलिकाल में कांग्रेस के जप, दान और व्रत से मानोवांछित फलों की प्राप्ति होती है और राज दरबार में भी सम्मान के अवसर आते रहते हैं ।

अमिताभ बच्चन – अमर सिंह से सावधान रहें । यह नेता केतु की महादशा में जनमा है और लग्न में भी इनके उच्च का केतु विराजमान है । केतु का अर्थ होता है कैतव । कैतव का मतलब होता है चालबाजी और धूर्तता की पराकाष्ठा । अमर सिंह शकुनी के नये अवतार हैं । ये शुभचिंतकों को संकट में फंसा कर दिलकश हंसी हंसते हैं। उन जैसों के लिए शायर ने कहा है – हुए तम दोस्त जिसके, उसका दुश्मन आसमां क्यों हो । आपने एक बार उत्तर प्रदेश में दम है, क्योंकि जुर्म यहाँ कम हैका नारा लगाकर देख लिया । अब खामोश होकर बैठिये । सपा की ग्रह दशा सुधरेगी तो आपके दिन भी खुद ही बहुर जायेंगे । चुनाव के हंगामे से दूर रहना आप के लिए ठीक रहेगा ।

फिलहाल मित्रों, अभी इतने ही लोगों की कुण्डली तैयार हो पाई है । बाकी की कुण्डलियां विचार कर जल्द ही आपके समक्ष पेश की जायेंगी ।   तब तक के लिए विदा ।

 

 

=>जजमान, शनि में राहु की अन्तर्दशा चल रही है । नीच का चन्द्रमा जल्द ही आपको किसी युवती के हाथों तिरस्कृत करवायेगा । वक्री मंगल की राशीश बुध पर कुदृष्टि है । हाथ पैर के साथसाथ दिल के भी टूटने का भय है । एक साल तक सभी स्त्रियों को मां-बहन की दृष्टि से देखें । बुरा समय गुजर जायेगा ।

2 Responses to “क्या कहते हैं सितारे (हास्य/व्यंग्य, कार्टून)”

  1. सिद्धार्थ शंकर त्रिपाठी said

    सही बाँच रहे हैं पण्डीज्जी…।

  2. Wow, that was a great read through. Finally, somebody who really thinks and is familiar with what they are writing about. Quite hard to find these days, especially on the internet. I saved your blog and will make sure to keep coming back here if this is how you always post. Many thanks, keep it up!

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: